UP Nikay Chunav 2023: कौन है काजल निषाद, गोरखपुर से बनी सपा की मेयर प्रत्याशी

 

UP Nikay Chunav 2023: कौन है काजल निषाद, गोरखपुर से बनी सपा की मेयर प्रत्याशी

काजल निषाद बनी सपा की मेयर प्रत्याशी

Gorakhpur: गोरखपुर में समाजवादी पार्टी ने  मेयर प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। पार्टी ने दो बार कैंपियरगंज विभानसभा से चुनाव लड़ चुकी काजल निषाद को अपनी मेयर प्रत्याशी बनाया है। हांलाकि विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। सपा ने सामान्य सीट होने के बाद भी पिछ़ड़ी जाति पर दांव लगाया है।



राजनितिक जानकारों का कहना है कि सपा ने जो समीकरण साधने की कोशिश की है वह यह है कि परंपरागत वोट मिलने के साथ ही पिछड़ी जाति के लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया जाए। काजल निषाद के मेयर प्रत्याशी होने के कारण निषाद समुदाय का वोट बढ़ सकता है।


गोरखपुर के टाउनहॉल स्थित फर्नीचर की दुकानों में लगी आग, फायर बिग्रेड की टीम के साथ मौके पर


काजल निषाद गोरखपुर के भौवापार की रहने वाली है। इनके पति संजय निषाद फिल्म निर्माता हैं। काजल दो बार सपा की टिकट पर कैंपियरगंज विधानसभा से चुनाव लड़ चुकी है। हालांकि दोनों बार हार का सामना करना पड़ा है। इससे पूर्व वह 2012 में क्रांग्रेस के टिकट पर ग्रामीण विधानसभा से चुनाव लड़ चुकी हैं। वह 2021 में सपा में शामिल हुई।


गोरखपुर में पेप्सिको का लगेगा प्लांट, रोजगार के बढ़ेंगे अवसर


काजल निषाद ने फैसले का किया स्वागत


काजल निषाद ने पार्टी हाईकमान के इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि , शीर्ष नेतृत्व, माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी द्वारा मुझे गोरखपुर के महापौर पद की प्रत्याशी घोषित किए जाने पर समस्त निषाद समाज की तरफ से कोटि कोटि धन्यवाद। 



उन्होंने कहा कि मैंने मेयर पद के लिए आवेदन नहीं किया था। यह पूरी तरह से पार्टी हाईकमान का फैसला है, जिसका मैं स्वागत करती हूं। पार्टी ने जो मुझ पर विश्वास किया है उस पर खरा उतरने के लिए अपना पूरा प्रयास करूंगी। गोरखपुर की जनता मुझे अपना आशीर्वाद जरुर देगी।

Top 10 ideas for make money online

0/Post a Comment/Comments

Thanks for visit