पुलिस चेकिंग के दौरान कार से मिला 68 लाख, मौके पर पंहुचा आयकर विभाग

 

पुलिस चेकिंग के दौरान कार से मिला 68 लाख,  मौके पर पंहुचा आयकर विभाग


महराजगंज : कोल्हुई कस्बे के चेकपोस्ट पर वाहन जांच के दौरान पुलिस ने कार से 68 लाख रुपये बरामद किए हैं। सोमवार की सुबह टीम सुरक्षा के दृष्टिकोण से वाहनों की जांच कर रही थी। 


यह भी पढ़े - गोरखपुर का इतिहास, क्या है गोरखपुर का सांस्कृतिक और ऐतिहासिक महत्व


महराजगंज पुलिस जांच के दौरान कार से लाखों रुपये बरामद होते ही हड़कंप मच गया। बरामद नकदी समेत आरोपित को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। सूचना पाकर मौके पर आयकर विभाग की टीम भी पहुंची हुई है।


यह भी पढ़े - कुकर्म करके दोस्त ने बनाया वीडियो, ब्लैकमेलिंग से तंग होकर की हत्या


जांच-पड़ताल में धन का उपयाेग मनी एक्सचेंज के धंधे में किए जाने की बात सामने आई है। सोमवार को एसएसबी और काेल्हुई पुलिस द्वारा हाईवे पर वाहनों की जांच की जा रही थी। उसी समय गोरखपुर की ओर से नेपाल जा रही कार को रोका गया।




जांच की बात सुनते ही चालक रोहित यादव निवासी न्यू शिवपुरी कालोनी,निकट गोपालापुर थाना रामगढ़ताल सहम गया, और गाड़ी भगाने की कोशिश की, लेकिन आगे नहीं जा सका। चालक का हाव-भाव देख टीम को शक हुआ। कार की तलाशी ली गई।


यह भी पढ़े - देश और प्रदेश में मुझसे बड़ा गुंडा कौन है - ओ पी राजभर


कार से मिला 68 लाख 

गाड़ी मिले बैग से 2000, 500, 200 और 100 के 68 लाख,11 हजार एक सौ रुपये बरामद हुए। पूछताछ में आरोपित द्वारा नोट के संबंध में उचित जवाब नहीं देने और उससे संबंधित कोई साक्ष्य न देने पर उसे गाड़ी समेत पुलिस टीम थाने उठा लाई।


यह भी पढ़े - गोरखपुर से 11.5 टन सरिया ले उड़ा ट्रक चालक, पुलिस ने अमेठी से किया बरामद, 2 आरोपी गिरफ्तार


प्रारंभिक जांच पड़ताल में रुपयों का उपयोग मनी एक्चेंज व सोना खरीद से जुड़े होने की बात सामने आई है।एसपी डा. कौस्तुभ ने बताया कि हिरासत में लिए गए आरोपित से पूछताछ की जा रही है। मौके पर आयकर विभाग की टीम भी पहुंची है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।


सीएम योगी का गोरखपुर को बड़ी सौगात दिए 3838 करोड़, बोले सामर्थ्य और संभावना को प्रदर्शित करती हैं योजनाएं


0/Post a Comment/Comments

Thanks for visit